तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए सीएम, कहा – जो जिम्मेदारी मिली निभाऊंगा

तीरथ सिंह रावत

देहरादून। मंगलवार को पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद बुधवार को बीजेपी के विधायक दल की बैठक में नए नेता का चुनाव कर लिया गया है। उत्तराखंड के नए सीएम के रूप में तीरथ सिंह रावत को चुना गया है। वे प्रदेश के 10वें मुख्यमंत्री होंगे।

बुधवार को विधानमंडल दल की बैठक में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रस्ताव रखा। यह प्रस्ताव ध्वनिमत से पारित हो गया। बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह मौजूद थे। इसके अलावा भाजपा के उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम सहित सभी विधायक भी मौजूद थे।

सीएम पद के लिए अपने नाम की घोषणा होने के बाद भाजपा दफ्तर में तीरथ सिंह ने पत्रकारों को संबोधित किया। इस दौरान वह थोड़ा भावुक भी दिखे। उन्‍होंने कहा, ‘मुझे जो जिम्मेदारी मिली है उसे पूरी तरह से निभाऊंगा। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम रहते जो काम किए उन्हें मैं आगे बढ़ाने का काम करूंगा। प्रदेश की भलाई के लिए काम करूंगा।’

डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने दी बधाई

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि तीरथ बहुत ही लोकप्रिय नेता होने के साथ ही कर्मठ कार्यकर्ता भी हैं। तीरथ के सीएम बनने के बाद प्रदेश में विकास कार्यों को और गति मिलेगी।