पंजाब के जलालाबाद में सुखबीर बादल के काफिले पर हमला, चली गोलियाँ

पंजाब के जलालाबाद में सुखबीर बादल के काफिले पर हमला

शिरोमणि अकाली दल के अध्‍यक्ष सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी पर जलालाबाद में कुछ लोगों हमला कर दिया है। अकाली दल और कांग्रेसी वर्करों में जबरदस्त झड़प और फायरिंग होने की खबर है। घटना के बाद दोनों पार्टी वर्करों में तनाव है। हमले में शिरोमणि अकाली दल की एक गाड़ी और कांग्रेस नेताओं के काफिले की दो गाडिय़ों को भी नुकसान हुआ है।

झड़प के बाद सुखबीर बादल ने अपने वर्करों को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि उन पर कांग्रेसियों द्वारा हमला किया गया। इस दौरान वहां तैनात पुलिस ने भी बीच-बचाव को लेकर कोई प्रयास नहीं किया। उन्होंने कहा कि वह ऐसे हमलों से नहीं डरते हैं।

हमले में कई लोगों के घायल होने की सूचना भी है। झड़प नगर परिषद चुनाव के लिए नामांकन के दौरान हुई। घटना के कारण नामांकन का कार्य रूक गया था और अब इसे दोबारा शुरू कर दिया गया है। सुखबीर बादल पूरी तरह सुरक्षित हैं।

घटना के बाद पुलिस ने पूरे क्षेत्र में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी है। सुखबीर बादल ने कहा कि हमला कांग्रेसियों ने किया। उनके तीन कार्यकर्ता गोली लगने से घायल हुए हैं। वह इस तरह के हमले से नहीं डरते हैं।

उन्होंने कहा कि वह पार्टी के उम्‍मीदवारों के साथ नामांकन पत्र भरने के लिए जा रहे रहे थे। तभी दरवाजा बंद कर दिया गया और उसके बाद झड़प शुरू कर दी गई। उन्होंने कहा कि इस झड़प में उनके तीन समर्थकों को गोली लगी है। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

घटना के बाद एसएसपी हरजीत सिंह ने कहा कि कोर्ट कांप्लेक्स में फाजिल्का के एसपी सहित तीन गजटेड अफसर तैनात किए गए थे। यहां कुछ कहासुनी को लेकर झड़प की वारदात हुई है। इसकी पुलिस जांच कर रही है।