कुशीनगर अपडेट: पीएम मोदी ने लोगों से दिवाली पर ज्यादा-से-ज्यादा लोकल प्रोडक्ट खरीदने की अपील की

बुधवार को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पीएम मोदी ने देशवासियों को कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सौगात दी। इस दौरान ने लोगों को संबोधित भी किया। पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में योगी सरकार बनने के बाद सबसे ज्यादा फायदा महिलाओं को हुआ है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने घरों की सबसे ज्यादा रजिस्ट्री महिलाओं को नाम पर हुई है। शौचालय बने, महिलाओं को धुंए से मुक्ति मिली।

पीएम मोदी ने कहा कि देश में प्रतिदिन औसतन सबसे ज्यादा वैक्सीन लगाने वाला राज्य उत्तर प्रदेश है। यूपी में 12 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन लग चुकी है। नई सड़कों, नए रेल मार्गों और नए मेडिकल कॉलेजों, बिजली और पानी से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर का तेज विकास हुआ है। इसे सीएम योगी की पूरी टीम जमीन पर उतारकर दिखा रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं सभी से आग्रह करना चाहता हूं कि दिवाली पर लोकल के लिए वोकल हों। ज्यादा से ज्यादा देश में बने लोकल प्रोडक्ट ही खरीदें। आपके आसपास रहने वाले लोगों ने जो अपने खून-पसीने से चीजें बनाई हों, उन्हें खरीदें।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राममनोहर लोहिया कहते थे कर्म को करुणा से जोड़ो, लेकिन पहले की सरकारों ने अपने कर्म को घोटालों से, अपराधों से जोड़ा। इन लोगों की सरकार समाजवादी नहीं परिवारवादी बन गई। सिर्फ अपने परिवार का कल्याण किया. समाज का और उत्तर प्रदेश का हित भूल गए।

मफिया और गुंडा राज पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 2017 से पहले जो सरकार यहां पर थी, उसकी नीति थी- माफिया को खुली छूट, खुली लूट। आज सीएम योगी के नेतृत्व में यहां माफिया माफी मांगता फिर रहा है और सबसे ज्यादा दर्द भी माफियावादियों को हो रहा है।