महाराष्ट्र: संजय राउत बने शिवसेना के खेबनहार, कहा- सीएम हमारा ही होगा

समाचार वन। महाराष्ट्र चुनाव के बाद राज्य में सरकार गठन को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही बीजेपी ने राज्य में सरकार न बनने की स्थिति में राष्ट्रपति शासन की बात कही थी। हालांकि शिवसेना की तरफ से संजय राउत ने ताजा बयान में कहा है कि उनके पार्टी के पास 170 विधायकों का समर्थन है। उन्होंने कहा कि हम 175 की सीमा को भी छू लेंगे।

शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि हमारे पास बहुमत है। उन्होंने सरकार बनाने का दावा भी किया। बता दें कि शिवसेना के कुल 56 विधायक हैं। कांग्रेस के पास 44 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पास 54 विधायक हैं। जबकि निर्दलीय विधायकों का आंकड़ा एक दर्जन से ज्यादा का है। अगर यह सभी पार्टियां एक साथ आती है तो आंकड़ा 170 के करीब पहुंचता है।

इस बीच एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने भी बड़ा दिया बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर शिवसेना कहती है कि उनका मुख्यमंत्री बनेगा तो यह बिल्कुल मुमकिन है। शिवसेना अपनी भूमिका एकदम स्पष्ठ करे। हम भी अपनी भूमिका बता देंगे। उन्होंने कहा कि फिलहाल जनता ने हमें विपक्ष में बैठने के लिए चुना है और हम उसके लिए तैयार हैं।

बीजेपी ने बातचीत के लिए शिवसेना का इंतजार करने का फैसला किया है। पार्टी को इस बात की उम्मीद है कि शिवसेना 4 और 5 नवंबर के बाद फिर से बातचीत करेगी। महाराष्ट्र में 288 सीट हैं। सरकार बनाने के लिए 145 सीटों की दरकार है। कांग्रेस के पास 44 सीट हैं, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक अपना पत्ता नहीं खोला है। जबकि शिवसेना और एनसीपी को मिलाकर आंकड़ा 110 ही पहुंचता है।