झारखंड हाईकोर्ट से लालू यादव को झटका, अगली सुनवाई 19 फरवरी को होगी

लालू यादव जमानत
राजद सुप्रीमो लालू यादव

रांची। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को झारखंड उच्च न्यायालय से एक बार झटका लग गया है। दुमका कोषागार मामले में उन्हें बेल नहीं मिली। शुक्रवार को कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के बाद अगली तारीख 19 फरवरी को दी है।

बता दें कि चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव कई महीनों से जेल में बंद हैं। जस्टिस अपरेश कुमार सिंह ने लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई की। पिछली सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद की ओर से सीबीआई कोर्ट के फैसले की प्रति हाईकोर्ट के समक्ष रखी गई थी।

याचिका में करीब 44 महीने की सजा काटने का आधार बनाया गया था। इसी आधार पर लालू यादव की जमानत की अपील की गई थी। लालू यादव पर चारा घोटाला के मामले में 6 केस हैं। इनमें से 5 झारखंड में और एक बिहार में दर्ज हैं।

झारखंड में दर्ज 5 में से 4 केस में सीबीआई कोर्ट द्वारा फैसला दिया जा चुका है। अब चारा घोटाले के सबसे बड़े डोरंडा ट्रेजरी केस की सुनवाई सीबीआई कोर्ट में फिर से शुरू हो गई है।

बता दें कि लालू यादव की हालत अभी खराब है। इन दिनों वे बीमार चल रहे हैं। उनका इलाज नई दिल्ली एम्स में चल रहा है। अब सबकी निगाहें 19 फरवरी को हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई पर टिकी है।