दिल्ली के Blooming Flowers Play School में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह, डायरेक्टर मीनाक्षी शर्मा ने किया झंडारोहण

ब्लूमिंग फ्लॉवर्स प्ले स्कूल

15 अगस्त 2022 को देश में स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया। इस अवसर पर देश के अलग-अलग राज्यों में झंडारोहण किया गया। स्कूलों, शिक्षण संस्थाओं, मिलिट्री संस्थाओं, प्राइवेट और सरकारी संस्थाओं में स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर दिल्ली के ब्लूमिंग फ्लॉवर्स प्ले स्कूल में भी स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। सुबह 10:00 बजे से 12:30 तक स्कूल में इस अवसर पर कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

ब्लूमिंग फ्लॉवर्स प्ले स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डायरेक्टर मीनाक्षी शर्मा द्वारा स्कूल में झंडा फहराया गया। स्कूल में कई छोटे-छोटे बच्चों द्वारा भी प्रस्तुतियां दी गई। आज के इस पावन दिवस पर बच्चों द्वारा राष्ट्रगान गाया गया और स्वतंत्रता प्राप्ति के लिए बलिदान देने वाले वीरों को याद किया गया।

ब्लूमिंग फ्लावर्स प्ले स्कूल की डायरेक्टर मीनाक्षी शर्मा द्वारा इस अवसर पर बच्चों को संबोधित किया गया और आजादी के महत्व और इसके लिए प्राण निछावर करने वाले वीरों के बारे में बताया गया। इस अवसर पर अभिभावकों, बच्चों और शिक्षकों के साथ-साथ आसपास के बच्चे भी मौजूद रहे। बच्चों ने अपने हाथों में तिरंगा लेकर इस दिन को यादगार बना दिया। रंग बिरंगी पोशाकों में बच्चों ने इस अवसर को धूमधाम से मनाया।

बता दें कि देश इस वक्त आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर प्रधानमंत्री द्वारा लाल किले की प्राचीर से पूरे वर्ष को आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाने का फैसला किया गया। 1947 में देश आजाद होने के बाद इस साल आजादी का 76 वां वर्ष मनाया जा रहा है। देश आजादी के 75 वर्ष पूरे कर चुकी है।