टीएमसी को फिर लगा झटका, राज्यसभा से दिनेश त्रिवेदी ने दिया इस्तीफा

दिनेश त्रिवेदी
दिनेश त्रिवेदी

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस सांसद दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा में सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे से टीएमसी को एक और तगड़ा झटका लगा है। हालांकि सभापति ने कहा कि वह उचित प्रक्रिया का पालन करें।

उन्होंने कहा, “मेरे प्रांत (पश्चिम बंगाल) में हिंसा हो रही है। मैं आज इस्तीफा दे रहा हूं, देश और बंगाल के लिए हमेशा काम करता रहूंगा।” राज्यसभा में दोपहर करीब 1.31 मिनट पर पांच मिनट के लिए बोलने के लिए उठे तृणमूल सांसद ने कहा, “हर मनुष्य के जीवन में घड़ी आती है जब उसे अपनी अंतरआत्मा की आवाज सुननी पड़ती है। मेरे जीवन में भी यह घड़ी आई है।”

इस दौरान उन्होंने कहा कि आत्मा की आवाज कह रही है। यहां बैठे-बैठे चुप-चाप मत रहो। यहां से त्यागपत्र दो। मैं आज इस्तीफा दे रहा हूं, देश और बंगाल के लिए हमेशा काम करता रहूंगा। बता दें कि दिनेश त्रिवेदी का राज्यसभा कार्यकाल सितंबर 2020 में ही शुरू हुआ है। उनके बयान से ऐसा लगता है कि वह अपनी पार्टी से भी इस्तीफा दे सकते हैं।

त्रिवेदी ने कहा, ‘मैं अपनी पार्टी का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे यहां भेजा है। मुझे घुटन महसूस हो रही है कि हम राज्य में हिंसा पर कुछ नहीं कर पा रहे हैं। मेरी आत्मा मुझसे कहती है कि यदि आप यहां बैठे कुछ नहीं कर सकते, तो आपको इस्तीफा दे देना चाहिए।’