मिथुन चक्रवर्ती के अटकलों की बीच दिनेश त्रिवेदी बीजेपी में शामिल, ममता को बड़ा झटका

दिनेश त्रिवेदी

नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पश्चिम बंगाल के दिग्गज नेता और ममता बनर्जी के बेहद करीबी माने जाने वाले दिनेश त्रिवेदी (Dinesh Trivedi) बीजेपी में शामिल हो गए। त्रिवेदी कांग्रेस की मनमोहन सिंह सरकार में रेल मंत्री रह चुके हैं।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बीच दिनेश त्रिवेदी का बीजेपी में शामिल होना एक बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम है। इससे पहले मुकुल रॉय, शुभेंदु अधिकारी जैसे कई टीएमसी नेता ने बीजेपी का दामन थाम चुके हैं। लगातार टीएमसी से दिग्गज नेताओं का मोहभंग होना ममता बनर्जी की चिंता बढ़ा सकती है।

उधर दिनेश त्रिवेदी का बीजेपी में स्वागत करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ‘त्रिवेदी जी ने वैचारिक यात्रा में सत्ता को दरकिनार करते हुए वैचारिक लड़ाई लड़ी है। बीजेपी में ये ताकत है कि सभी विचारशील लोगों का बीजेपी में समावेश करके देश सेवा में लगा सकती है।’

नड्डा ने आगे कहा, ‘दिनेश त्रिवेदी ने राज्य सभा की सीट छोड़ कर वैचारिक कारणों से बीजेपी ज्वॉइन की है। दिनेश जी ने 2 महीने पहले कहा था कि में देश की सेवा करना चाहता हूं। अब वे पश्चिम बंगाल में सेवा करेंगे और चुनाव में भी सक्रिय भागीदारी रहेगी।’

बता दें कि पिछले दिनों दिनेश त्रिवेदी ने विवेकानंद का कथन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तारीफ करते हुए बजट सत्र के आखिरी दिन राज्य सभा से इस्तीफा दे दिया था। तभी से उनका बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी।