MP में बस हादसा – 42 की मौत, पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने जताया दुख

बस हादसा
बस हादसा

भोपाल। मध्यप्रदेश के सीधी में मंगलवार को बड़ा सड़क हादसा हो गया। हादसे में 42 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सीधी में एक बस 54 लोगों को लेकर जा रही थी कि तभी पूरी बस एक नहर में जा गिरी। अभी तक सात लोगों को ही बचाया जा सका है।

बस का ड्राइवर तैरकर बच निकलने में सफल रहा। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बस हादसे पर सीधी के कलेक्टर से बात की है और अपने गृह प्रवेश कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है।

पीएम मोदी ने बस हादसे पर दुख जताया। उन्होंने मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपए मुआवजा देने और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपए दिए जाने की घोषणा की। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी।

जानकारी के मुताबिक, जिस समय बस हादसा हुआ, बस सीधी से सतना जा रही थी। साइड लेने के दौरान वह पुलिया से सीधे नहर में जा गिरी। घटना की खबर मिलते ही ग्रामीणों ने बस में फंसे लोगों की मदद की कोशिश की। घटनास्थल पर बड़ी संख्या ग्रामीण जमा हो चुके हैं। क्रेन की मदद से बचाव कार्य किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि जिस नहर में बस गिरी, वह करीब 20 से 22 फीट गहरा है। हादसे के 4 घंटे बाद बस को बाहर निकाला गया। पुलिस के अनुसार, बस की क्षमता 32 यात्रियों की थी लेकिन उसमें 54 यात्री भर लिए गए थे। बस को सुबह 5 बजे जाना था लेकिन वह सुबह 3 बजे ही रवाना हो गई।

बस दुर्घटना पर गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की और हादसे पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘मध्य प्रदेश के सीधी जिले में हुआ बस हादसा बहुत दुःखद है, मैंने मुख्यमंत्री शिवराज जी से बात की है। स्थानीय प्रशासन राहत व बचाव के लिए हर संभव मदद पहुंचा रहा है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं व घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’