एंटीलिया केस में मुंबई पुलिस अधिकारी को किया गया सस्पेंड, सीन होगा रिक्रिएट

सचिन वझे सस्पेंड

मुंबई। मुंबई पुलिस ऑफिसर सचिन वुझे को सस्पेंड कर दिया गया है। शानिवार रात को एनआईए द्वारा वुझे को गिरफ्तार किया गया था। अब जांच एजेंसी पीपीई किट पहनाकर क्राइम सीन को रीक्रिएट करेगी। बता दें कि एंटीलिया के सामने एक व्यक्ति 25 फरवरी को पीपीई किट में मुकेश अंबानी के घर के बाहर खड़ी कार के पास से गुजरता दिखा था।

NIA को शक है कि यह वही व्यक्ति है, जिसने स्कॉर्पियो को अंबानी के घर के बाहर खड़ा किया था। सचिन वझे के साथ काम करने वाले CIU के कुछ अधिकारी और कांस्टेबल को दूसरी बार NIA ने सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। API रियाज काजी सीआईयू में सचिन वाझे के साथ काम करते थे उनसे फिर से पूछताछ हो रही है।

NIA सूत्रों के मुताबिक इनोवा और स्कॉर्पियो के ड्राइवर का पता चल गया है। दोनों से पूछताछ जारी है और जल्द ही उनकी गिरफ्तारी दिखाई जा सकती है। जांच में सामने आया है कि दोनों सचिन वझे के करीबी थे।

25 मार्च तक कस्टडी में

पुलिस अफसर सचिन वझे को स्पेशल कोर्ट ने 14 मार्च से 25 मार्च तक NIA की कस्टडी में भेज दिया है। उन्हें एंटीलिया के पास विस्फोटक से भरी कार रखने के मामले में शनिवार रात को गिरफ्तार किया गया था। वझे ने शुक्रवार को ठाणे की सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका लगाई थी। लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था।

बता दें कि मुंबई पुलिस के असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वझे ने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को अवैध करार दिया है। साथ ही कहा है कि NIA ने सिर्फ शक के आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया। इसमें नियमों का पालन नहीं किया। हाईकोर्ट ने याचिका स्वीकार कर ली है, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मामले में सुनवाई कब होगी।