महाराष्ट्र और पंजाब के बाद अब गुजरात में भी लॉकडाउन? 4 शहरों में नाइट कर्फ्यू

कोरोना लॉकडाउन

नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच कुछ शहरों में फिर से लॉकडाउन की आहट आने लगी है। महाराष्ट्र और पंजाब के बाद अब गुजरात में भी नाइट कर्फ्यू को लागू कर दिया गया है। राज्य सरकार ने चार मेट्रो शहरों में 17 से 31 मार्च तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

जिन 4 शहरों में ये नाइट कर्फ्यू लगाया गया है उनमें अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत और राजकोट का नाम शामिल है। सरकार ने मंगलवार को कहा है कि इन चार महानगरों में प्री-नाइट कर्फ्यू सिस्टम 16 मार्च को दोपहर 12 बजे से सुबह 6 बजे तक बनाए रखा जाएगा। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से गुजरात में भी कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

बता दें कि राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस के 890 नए मामले सामने आए थे। इन नए मामलों के साथ राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2,79,097 पहुंच गया। वहीं, सोमवार को पूरे राज्यभार में 594 लोगों कोरोना वायरस से ठीक हुए। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी बताया कि सोमवार को सूरत के रहने वाले एक मरीज की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई।

बता दें कि महाराष्ट्र और पंजाब के कुछ जिलों में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। महाराष्ट्र के नागपुर में सोमवार को से ही एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं, पंजाब में जालंधर, नवाशहर और शाहपुर में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन मिलने के बाद 8 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।