केरल में बीजेपी ने चली बड़ी चाल, 88 साल के मेट्रो मैन होंगे सीएम उम्मीदवार

मेट्रोमैन श्रीधरन
मेट्रोमैन श्रीधरन

नई दिल्ली। मेट्रोमैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन को बीजेपी ने अपना मुख्यमंत्री पद का नेता बनाकर बड़ा दांव चला है। केरल भाजपा ने अध्यक्ष सुरेंद्र ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। 88 साल के श्रीधरन 6 दिन पहले ही 26 फरवरी को मलप्पुरम में बीजेपी में शामिल हुए थे।

इसी बीच श्रीधरन ने अपने गृह जिले मलप्पुरम से ही चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। बता दें कि 140 सदस्यों वाली केरल विधानसभा के लिए 6 अप्रैल को वोटिंग होनी है। चुनाव के नतीजे 2 मई को आएंगे।

बता दें कि श्रीधरन 1995 से 2012 तक दिल्ली मेट्रो के निदेशक रहे। भारत सरकार ने उन्हें 2001 में पद्मश्री और 2008 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया था। उन्हें देश में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सूरत बदलने के लिए जाना जाता है। ईमानदार छवि की वजह से वह काफी लोकप्रिय हैं।

श्रीधरन बुधवार को पलारीवट्‌टम में बन रहे फ्लाईओवर का जायजा लेते वक्त कहा कि ‘केरल की जनता इस बार भाजपा की सरकार बनाएगी। भाजपा की बड़ी जीत की उम्मीद है, क्योंकि लोग अच्छी तरह जानते हैं कि उनके और प्रदेश के लिए कौन अच्छा है। मैंने भाजपा से केवल एक ही मांग की है कि मैं पोन्नानी से उसी इलाके में चुनाव लड़ना चाहता हूं, जहां मैं अभी रह रहा हूं।’