सीरम संस्थान में आग से 5 मजदूरों की मौत, महाराष्ट्र सरकार ने दिया जांच का आदेश

सीरम संस्थान में आग लगने से 5 मजदूरों की मौत हो गई। आग पर काबू पाने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद 5 मजदूरों का शव ऊपरी मंजिल पर मिला। 6 लोगों को बचाया भी गया है। घटना के बाद महाराष्ट्र सरकार ने जांच के आदेश दिये हैं।

जिन लोगों की मौत जलने से हुई है उनमें राम शंकर, बिपिन सरोज, सुशील पांडेय, महेंद्र इंगले और प्रतीक पश्ते शामिल हैं। बिपिन सरोज और राम शंकर यूपी के रहने वाले थे। सुशील पांडेय (बिहार के) और महेंद्र इंगले, प्रतीक पश्ते महाराष्ट्र के पुणे के ही रहने वाले थे। सभी की लाश इमारत की ऊपरी मंजिल पर मिली।

घटना पर दु:ख जताते हुए सीरम इंस्टीट्यूट सीईओ अदार पूणावाला ने कहा, ‘दुर्भाग्य से कुछ लोगों की जान इस हादसे में गई है। इसका हमें गहरा दुख है। मैं सरकार और लोगों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि कोवीशील्ड के प्रोडक्शन को इस हादसे से कोई नुकसान नहीं हुआ है। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए हमने कई प्रोडक्शन बिल्डिंग तैयार कर रखी हैं।’

घटना के बाद महाराष्ट्र सरकार ने जांच के आदेश दिये हैं। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि राज्य सरकार ने आग की जांच के आदेश दिए हैं। मैंने पुणे नगर निगम से घटना के बारे में जानकारी ली है और इस घटना की विस्तृत जांच करने का निर्देश दिया गया है।