कोरोना वायरस की दूसरी लहर में 420 डॉक्टरों की मौत, दिल्ली में सबसे ज्यादा 100 की मौत

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की दूसरी लहर में देशभर में 420 डॉक्टरों की मौत हुई है। यह बात इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की तरफ से जारी आंकड़ों से सामने आई है। कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा दिल्ली में डॉक्टरों की मौत हुई।

देश में जारी स्वास्थ्य व्यवस्था और डॉक्टरों की कमी के बीच ये आंकड़े निश्चित तौर पर सरकार को परेशान कर सकती है। बीते दिनों जो आंकड़े जारी किए गए थे, उसमें सबसे ज्यादा डॉक्टरों की मौत बिहार में हो रही थी।

बता दें कि बिहार पहले से ही खराब स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर और डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों की कमी जैसी संकट से जूझ रहा है। बीते दिनों ट्विटर पर बिहार की खराब स्वास्थ्य के खिलाफ आवाज उठाने के लिए एक अभियान चलाया गया था।

कोरोना के मामलों में आई कमी

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) का कहर थोड़ा कम हुआ है। नए मामलों में कमी दर्ज की गई है। लेकिन देशभर में हो रही मौत के आंकड़े चिंता बढ़ा रहे हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार जारी है और रविवार को एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना से होने वाली मौत के मामले सामने आए। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 24 घंटे में 34389 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान कोविड-19 संक्रमित 974 मरीजों की मौत हो गई।