प्याज पर घमासान, राहुल गांधी ने निर्मला सीतारमण को बताया अयोग्य

प्याज पर घमासान

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्याज के मुद्दे पर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। गुरुवार को राहुल गांधी ने प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार को घेरते हुए तंज कसा। उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को अयोग्य बताया। राहुल गांधी ने कहा कि किसी ने वित्त मंत्री से यह नहीं पूछा कि वह क्या खाती हैं। लोग यह जानना चाहते हैं कि अर्थव्यवस्था क्यों संकट में है।

बता दें कि बुधवार को वित्त मंत्री से एक सांसद ने पूछा था कि क्या वह प्याज खाती हैं। इस पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जबाव दिया था कि वह एक ऐसा परिवार से आती हैं जहां पर प्याज और लहसून नहीं खाया जाता है। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के इस जबाव को विपक्षी दलों ने आड़े हाथों लिया है और केंद्र सरकार पर प्याज को लेकर हमला बोल दिया है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कोई नहीं पूछ रहा, आप प्याज खाती हैं या नहीं। आप वित्त मंत्री हैं और हम पूछ रहे हैं कि अर्थव्यवस्था क्यों संकट का सामना कर रही है। वह अयोग्य हैं जिन्हें नहीं पता कि क्या हो रहा है। अगर आपने गरीब से गरीब व्यक्ति से भी पूछा होता तो इसका जवाब मिल गया होता।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने भारत की सबसे बड़ी ताकत उसकी अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है। उन्होंने कहा, ‘हम अपने लोगों की आवाज पर भरोसा करते हैं लेकिन नरेंद्र मोदी केवल खुद पर भरोसा करते हैं। उन्होंने किसी दुकानदार से नोटबंदी के बारे में नहीं पूछा। उन्होंने किसानों या किसी अन्य से इस बारे में नहीं पूछा।