पीएम किसान सम्मान निधि योजना का सातवा किस्त किसानों के खाते में: अमरेन्द्र

आरा ।प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रदेश के किसानों को टीबीटी के माध्यम से सातवें क़िस्त की 1610 करोड़ रुपये की राशि सीधे किसानों के खाते में भेज दी गई है।
केंद्र सरकार की इस अतिमहत्वाकांक्षी योजना का लाभ राज्य के 80 लाख 51 हजार 549 किसानों को मिला है। इस राशि से किसान खाद,बीज और उपकरण खरीद सकेंगे।प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की राशि किसानों को खाद,बीज और उपकरण खरीदने में मददगार होंगे। आरा के विधायक और बिहार सरकार के कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि सातवें क़िस्त के साथ ही अब तक सात हजार 521 करोड़ 25 हजार रुपये सीधे किसानों के खाते में भेजे गए हैं।
किसानों के खेती में बाढ़, सुखाड़ और अकाल जैसे विपदा से आये संकट कहर ढा कर चले जाते हैं और स्थिति हो जाती है कि किसानों के पास आगे की खेती के लिए खाद,बीज और उपकरण खरीदने तक के पैसे नही होते। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना किसानों की प्रतिकूल परिस्थितियों में भी खेती के कार्य को आगे बढाने और उनमें हिम्मत देने में सहायक सिद्ध हो रहा है।किश्तवार राशि केंद्र सरकार किसानों को सीधे उनके खाते में भेज रही है और इससे किसानो की जिंदगी खुशहाल हो रही है।