जेबीटी घोटाला – सजा काट रहे हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला जल्द होंगे जेल से बाहर

ओमप्रकाश चौटाला

हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला जल्द ही जेल से बाहर आ सकते हैं। चौटाला को जेबीटी भर्ती घोटाले में जेल हुई थी। तिहाड़ जेल प्रशासन ने उनके वकील अमित साहनी को बताया कि चौटाला की सजा पूरी हो चुकी है। अब वे स्पेशल परमिशन के हकदार हैं।

बता दें कि कोरोना संकट के चलते ओमप्रकाश चौटाला पेरोल पर फिलहाल जेल के बाहर हैं। ऐसे में उन्हें फिर से एक जेल प्रशासन के सामने सरेंडर करना होगा और रिहाई के लिए आवेदन करना होगा। तिहाड़ जेल प्रशासन के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री के रिहाई के लिए उनके वकील कागजी कार्रवाई में जुटे हुए हैं और जल्द ही उन्हें जेल से रिहा किया जा सकता है।

गौरतलब है कि फरवरी, 2013 में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला और उनके विधायक बेटे अजय चौटाला को तीन अन्य सरकारी अधिकारियों के साथ जाली दस्तावेजों का उपयोग करके राज्य में तीन हजार से अधिक शिक्षकों की अवैध रूप से भर्ती करने का आरोप लगा था।

जिसके बाद सीबीआई की विशेष अदालत ने इस मामले में ओमप्रकाश चौटाला को 10 साल की सजा सुनाई थी। इसी मामले में अजय चौटाला भी सजा काट रहे हैं। ओमप्रकाश चौटाला के जेल से बाहर आते ही प्रदेश की राजनीति में एक बार फिर से सरगर्मी तेज हो सकती है।