अमेरिकी सेना हटते ही तुर्की ने सीरिया पर बरसाए बम, 7 की मौत

नई दिल्ली। अमेरिका ने तुर्की की सीमा से अपने सैनिकों को हटाने का फैसला करने के बाद बुधवार को तुर्की ने सीरिया में कुर्दिश लड़ाकों पर बम बरसाने शुरू कर दिया है। खबरों के मुताबिक, हमले में 7 नागरिकों की मौत हो गई। इससे पहले तुर्की के राष्ट्रपति तैय्यप एद्रोगन ने ट्विटर पर हमले की घोषणा की थी।

तुर्की के इस कदम पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने उम्मीद जताई है कि तुर्की तर्कसंगत कार्य करेगा। तुर्की की अर्थव्यवस्था के खिलाफ चेतावनी देते हुए ट्रंप ने कहा कि अगर उत्तरी सीरिया में अंकारा ने अपने ऑपरेशन को यथासंभव मानवीय रूप से नहीं किया तो वह प्रतिबंधों के कहीं अधिक सख्त कदम उठाने पर विचार करेंगे।

तुर्की राष्ट्रपति कुर्द लड़ाकों को समाप्त करने का प्रयास करते हैं। ट्रंप ने कहा, ‘अगर ऐसा होता है तो हम तुर्की की अर्थव्यवस्था तबाह कर देंगे।’ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका ने सीरिया में कैद कर रखे गए कुछ सबसे खतरनाक आईएस लड़ाकों को एक अज्ञात स्थान पर स्थानांतरित किया गया है।

तुर्की के सैनिकों की टुकड़ियों ने बुधवार को उत्तरी सीरिया में कुर्द लड़ाकों को पीछे करने के लिए घुसपैठ की थी। कुर्द लड़ाकों को ये आतंकी मानते हैं।